Heart touching lines | love shayari | Hindi shayari love | best shayari in Hindi | emotional shayari

 Love Shayari Hindi Sayari:

कट रही है ज़िन्दगी कुछ ऐसे...


तितली का जिस्म जैसे दबा हो किताब में....


शहर बसाकर अब

सुकून के लिए गाँव ढूँढते हैं

बड़े अजीब हैं हम लोग

हाथ में कुल्हाड़ी लिए

छाँव ढूँढते हैं


अपनी लड़ाई अकेले ही लड़नी पड़ती है....


सैलाब तो उमड़ता है जीत जाने के बाद....


कुछ उम्दा किस्म के जज़्बात हैं हमारे, 


कभी दिल से समझने की तकलुफ़्फ़् तो कीजिए।


फिर यह हुआ कि सब्र कि ऊँगली पकड़ कर हम......



इतना चले कि रास्ते भी हैरान रह गये...!!!


मुझे इसलिए भी लोग कमज़ोर समझते है


मेरे पास ताक़त नहीं किसी का दिल तोड़ने की..,


समंदर के बीच ले जाकर फ़रेब करने की जरूरत क्या थी.....🤔🤔





तुम कहते तो किनारे पर ही डूब जाते हम....!!


खुद को इतना भी मत बचाया कर,

बारिशें हो तो भीग जाया कर।


चाँद लाकर कोई नहीं देगा,

अपने चेहरे से जगमगाया कर।


दर्द हीरा है, दर्द मोती है,

दर्द आँखों से मत बहाया कर।


काम ले कुछ हसीन होंठो से,

बातों-बातों में मुस्कुराया कर


कौन कहता है दिल मिलाने को,

कम-से-कम हाथ तो मिलाया कर।


वो पसंद ही क्या साहब, 

जिसको पसंद आने के लिये 

खुद को बदलना पड़े !!


वो पसंद ही क्या साहब, 

जिसको पसंद आने के लिये 

खुद को बदलना पड़े !!


चेहरा देख कर नही जान पाओगे हक़ीक़त मेरी.....



कहीं पत्थर कहीं मोती तो कहीं आईना हूँ मैं...!!


एक शख्स मेरी ज़िन्दगी में आकर चला गया, 

मुझे अपनी मोहब्बत बता कर चला गया,

दूर से हाथ हिलाकर चला जाता तो बात और थी,

कम्बख्त मुझसे हाथ मिलकर चला गया

#gumnamshayar


#FromSubscriber


एक शख्स मेरी ज़िन्दगी में आकर चला गया, 

मुझे अपनी मोहब्बत बता कर चला गया,

दूर से हाथ हिलाकर चला जाता तो बात और थी,

कम्बख्त मुझसे हाथ मिलकर चला गया

#teragumnamshayarRK


#FromSubscriber


जीवन के दरिया में 

एक कश्ती सा है मन 


कहती हैं...

हालात की लहरें,

कि सफ़र में अभी 

आज़माइश बाक़ी है!


समझाना मन को और 

समझना उसे...

कि साथ है जब तक ये 

हर गुंजाईश बाक़ी है।


#life #motivation


Wo ruth jati he me mana leta hu



Harta nhi hu sar juka leta hu 😊

#love


अस्क बेहते रहे,

दर्द धड़कता रहा,

वो याद आते रहे,

हम आस लगाते रहे,

वो साथ छुड़ाते रहे,

हम मोहब्बत पे हसते रहे।

#love #sad #life


Love shayari, 

ये बन्द कराने आये थे तवायफों के कोठे.....


मगर सिक्कों कि खनक देख कर ख़ुद ही मुजरा कर बैठे...!!!


क्या हसीन इत्तेफ़ाक था तेरी गली में आने का,


किसी काम से आये थे, किसी काम के नहीं रहे...!!!😊


मुझे नहीं आती है उड़ती पतंगों सी चालाकियाँ......💐💐




गले मिलकर गला काटूँ....वो मांझा नहीं हूँ मैं...!!💐💐


कुछ लोग आए थे मेरा दुख बाँटने....


मैं जब खुश हुआ तो खफा होकर चल दिये....


यहाँ तहज़ीब बिकती है यहाँ फ़रमान बिकते हैं......



Heart touching lines,

जरा तुम दाम तो बदलो यहाँ ईमान बिकते हैं...!!!


नुमायश करने से चाहत बढ़ नहीं जाती,

मोहब्बत वो भी करते हैं जो इजहार नही करते....


मत किया कर अपने दर्द को शायरी में बयाँ ऐ दिल.....♥




लोग और टूट जाते हैं हर लफ्ज़ को अपनी दास्तान समझ कर..!!💐💐


सिर्फ तुम्हारे सामने ही हम खुद को कमज़ोर पाते हैं वरना......



जो हमारा दिल जलाते हैं,, हम उनका शहर जलाते हैं...!!!


क़िरदार देख कर लोग मुरीद हो जाते हैं....💐💐




हम जबरदस्ती दिलों पर कब्ज़ा नहीं करते...!!!💞♥


🌹कुछ अपनों ने हमे उदास कर दिया,


वरना लोग हमसे मुस्कराने का राज पुछा करते थे ||🌹


*हैरान हूँ मैं ख़ुद, अपने सब्र का पैमाना देखकर...*💕💕


*उसने याद नहीं किया, और मैंने इंतज़ार नहीं छोड़ा....!!!!* 💕💕


भले ही भगवान ने हमें वक्त को रोकने की शक्ति ना दी हो,

पर आने वाले अपने वक्त को बदलने की शक्ति ज़रूर दी है।


#life #motivation


गुजरती है जो दिल पर

वो जुबान पर लाकर क्या होगा..


समझकर भी जो न समझे

उसको समझाकर भी क्या होगा

#sad

Love shayari in Hindi.

तू कभी बिछड़ा नहीं और तू मिला भी नहीं


पर मुझे तुझसे कोई शिकवा नहीं, ग़िला भी नहीं..


तू भले मुझसे ख़फ़ा है और तू दूर भी है.


मगर तुझसे ऐ दोस्त दिल को फ़ासला भी नहीं..


मै कैसे दिखलाऊं तुझको दिल की सच्चाई.


एक अरसे से तू मुझसे गले मिला भी नहीं..


वो एक वक़्त था जब दिल से दिल मिले थे यहाँ


ये एक वक़्त है बातों का सिलसिला भी नहीं..


तू मुझे कुछ समझ मुझको तो तुझसे प्यार है दोस्त


तुझ सा कोई ढ़ूंढ़ा नहीं और मिला भी नहीं


मुझे पता है मुझ में लाख कमी हैं शायद.


ये बेरुख़ी मगर दोस्ती का सिला भी नहीं


कभी कभी मुझे लगता है कि भूल जाँऊं तुझे


मगर ये सच है मुझमें भूलने का हौंसला भी नहीं


तू खुश रहे ये दुआ मैं तेरी कसम रोज़ करता हूँ.


और अपने ग़म का मुझे अब कोई ग़िला भी नहीं


बस इक उम्मीद है तुझ को गले लगाऊँ कभी


कि वो एहसास मुझे फ़िर कहीं मिला भी नहीं..


Tumse pyar pane k ummid kabhi nhi ki mene


Bas bate roz hoti he itna kafi he 🥺


सुकून मिलता है दो लफ़्ज कागज पर उतार कर,

चीख़ भी लेते हैं हम और आवाज़ नहीं होती ...!!


उन घरों में जहाँ मिट्टी के दिए रहते है



कद में छोटे है, मगर लोग बड़े रहते है


पागल है दिल रोज एक नई नादानी करता हैं


आग मे आग लगाकर फिर पानी पानी करता हैं ..!!


ना चाहते हुए भी छोड़ना पड़ता है साथ,

कुछ मजबूरियां मोहब्बत से भी ज़्यादा गहरी होती है।

#life


बेवफ़ा कह के बुलाया तो बुरा मान गए ,

आईना सामने आया तो बुरा मान गए !


उनकी हर रात गुज़रती है दिवाली की तरह ,

हमने एक दीप जलाया तो बुरा मान गए !


बेवक्त बेवजह बेसबब सी बेरुखी तेरी..!!

फिर भी बेइन्तहा चाहने की बेबसी मेरी..!!

#love


कभी हो मुखातिब तो कहूँ क्या मर्ज़ है मेरा,



अब तुम दूर से पूछोगे तो ख़ैरियत ही कहेंगे।


#Gaon_Seher_aur_Aameeri


तेरी बुराइयों को हर अख़बार कहता है,

और तू मेरे गांव को गँवार कहता है //


ऐ शहर मुझे तेरी औक़ात पता है //

तू चुल्लू भर पानी को भी वाटर पार्क कहता है //


थक गया है हर शख़्स काम करते करते //

तू इसे अमीरी का बाज़ार कहता है।


गांव चलो वक्त ही वक्त है सबके पास !!

तेरी सारी फ़ुर्सत तेरा इतवार कहता है //


मौन होकर फोन पर रिश्ते निभाए जा रहे हैं //

तू इस मशीनी दौर को परिवार कहता है //


जिनकी सेवा में खपा देते थे जीवन सारा,

तू उन माँ बाप को अब भार कहता है //


वो मिलने आते थे तो कलेजा साथ लाते थे,

तू दस्तूर निभाने को रिश्तेदार कहता है //


बड़े-बड़े मसले हल करती थी पंचायतें //

तु अंधी भ्रष्ट दलीलों को दरबार कहता है //


बैठ जाते थे अपने पराये सब बैलगाडी में //

पूरा परिवार भी न बैठ पाये उसे तू कार कहता है //


अब बच्चे भी बड़ों का अदब भूल बैठे हैं //

तू इस नये दौर को संस्कार कहता है //


*मैंने कांटो को भी छू कर है बताया उसे.........*




*ऐसे चुभता है तेरा बदला हुआ लहज़ा मुझे...!!*


कुछ लोग आंसुओं की तरह होते हैं,


 पता ही नहीं चलता , 

साथ दे रहे हैं 

या

 साथ छोड़ रहे हैं....!!


उन्हें कामयाबी में सुकून नजर आया

तो वो दौड़ते गए,

हमें सुकून में कामयाबी दिखी 

तो हम ठहर गए...!


ख़्वाईशो के बोझ में बशर 

तू क्या क्या कर रहा है..

इतना तो जीना भी नहीं

जितना तू मर रहा है...


बात सिर्फ मोहब्बत की है..

वरना तुझसे बेहतर चेहरे इस दुनिया मे रोज मिला करते है..!❤️ Alok✍🏻


#FromSubscriber


अदालत में भी आजकल समां चल रहा है....!


सुना है...

शराब और तुम्हारी आँखो के बीच मुकदमा चल रहा है...!!


*बड़े महँगे किरदार है ज़िंदगी में, जनाब..,*


*समय समय पर,, सबके भाव बढ़ जाते हैं..*❤


अब दोबारा शायद हम कभी न 


मिले..... 😟😔



क्योंकि अब हम "हम" नहीं रहे,


"मैं" और "तुम" हो गए। 💔😒


🚶🏻‍♀.....🧎🏻


#sad #love #life


न जाने...किस तरह का इश्क कर रहे हैं हम....

:

जिसके हो नही सकते...उसी के हो रहे हैं हम......💘


ताउम्र की सारी ग़ज़लें इक इंसान पे वारेंगे



बूढ़े होकर धीमें लहजे में तेरा नाम पुकारेंगे!


"चलो "दर्द" को "साझा" करते हैं,

"अपने-अपने "ग़म" को "आधा" करते हैं....


"कुछ "अपनी" कहो, कुछ "मेरी" सुनो,

"चलो इसी तरह "जीने" का "वादा" करते हैं....


मेरे ऐब मुझे उंगलिओं पे गिनाओ यारो!!


बस मेरी गैर- मौजूदगी मैं मुझे बुरा मत कहना!!...


Comments

Popular Shayari

Hindi shayari | Top 500 love shayari in Hindi language | best love shayari in Hindi

Hindi shayari | sad shayari | emotional shayari | Sad shayari in Hindi

Popular shayari

Hindi shayari | Top 500 love shayari in Hindi language | best love shayari in Hindi

Hindi shayari | sad shayari | emotional shayari | Sad shayari in Hindi

Gujarati shayri no khajano | love shayari | Gujarati love shayari |